उत्तराखंड में युवाओं के लिए फ्री होंगी प्रतियोगी परीक्षाएं, नहीं देना होगा अब आवेदन शुल्क - Shubh Network

उत्तराखंड में युवाओं के लिए फ्री होंगी प्रतियोगी परीक्षाएं, नहीं देना होगा अब आवेदन शुल्क

उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अपने जन्मदिन पर मुख्यमंत्री ने युवाओं को बडी सौगात दी है। सीएम ने प्रदेश के युवाओं को तोहफा देते हुए उत्तराखंड में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं का आवेदन शुल्क माफ करने का ऐलान किया है। ये घोषणा उन्होंने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए की। उन्होंने कहा कि मार्च 2022 तक उत्तराखंड में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं का आवेदन शुल्क माफ किया जाएगा। इसकी उन्होंने घोषणा भी कर दी है। उन्होंने कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग समेत अन्य भर्तियों के लिए आने वाले फार्म भरने पर युवाओं को कोई फीस नहीं चुकानी होगी।

आपको बता दें कि सीएम धामी कुर्सी पर बैठने के बाद से लगातार एक्शन में है उन्होंने राज्य में चुनाव से पहले 22 हज़ार पद भरने और 1 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। जिसपर कार्य जारी है। आज सीएम ने अपने जन्मदिन पर प्रतियोगी परीक्षाओं पर लगने वाले शुल्क को माफ करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएम ने राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने दिव्यांग बच्चों के साथ केक काटा।

बच्चों से बधाई लेने के बाद उन्होंने सस्थान के विशेष स्कूल के लिए एक बस और 10 कंप्यूटर देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने यहां पौधारोपण एवं विभिन्न शिलान्यास भी किए। इसके बाद मुख्यमंत्री तिलक रोड स्थित बाल विनीत आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने बच्चों के साथ केक काटने के बाद परिसर में एक रुद्राक्ष का पौधा लगाया। वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है । पीएम मोदी ने भी नहीं सीएम धामी को जन्मदिन की मुबारकबाद दी है।

+