देहरादून: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बाउंड्रीवाल तोड़कर रनवे में घुसा हाथी, पहुँचाया नुकसान, मचा हड़कंप - Shubh Network

देहरादून: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बाउंड्रीवाल तोड़कर रनवे में घुसा हाथी, पहुँचाया नुकसान, मचा हड़कंप

देहरादून में इन दिनों हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर देर रात करीब दो बजे बाउंड्रीवाल तोड़कर एक हाथी रनवे पर आ गया। हाथी के रनवे पर आने से हड़कंप मच गया। इस दौरान एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के जवानों ने हाथी को देख लिया। वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पटाखे जलाकर हाथी को एयरपोर्ट से बाहर निकाला।

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के बाद हाथी पास के एक गांव में जा घुसा और कई मकानों को नुकसान पहुंचाया। गांव में उत्पात मचाने के बाद हाथी एक बार फिर एयरपोर्ट की बाउंड्री वॉल को तोड़कर रनवे पर पहुंच गया था। इस बार हाथी को एयरपोर्ट से बाहर निकालने में वन विभाग के भी पसीने छूट गए थे। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने हाथी को एयरपोर्ट से बाहर निकाला। करीब सुबह चार बजे हाथी जिस रास्ते से एयरपोर्ट में घुसा था, उसी रास्ते वापस चला गया।

गौरतलब है कि एयरपोर्ट के दोनों ओर बड़कोट व थानों रेंज की सीमा के साथ जंगल भी हैं। अक्सर इन जंगलों में से जंगली जानवर एयरपोर्ट की बाउंड्री से निकलकर एयरपोर्ट के रनवे में आ जाते है। जिसके चलते एयरपोर्ट प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि को देखते हुए परेशानी का सामना करना पड़ता है। आजकल इस इलाके में एक हाथी घूम रहा है। एकल हाथी बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। गत माह अगस्त में बड़कोट रेंज के अंतर्गत रानीपोखरी पुल के समीप जंगल के किनारे अंदर गुर्जर बस्ती में रह रहे सफी के पुत्र को हाथी ने मार दिया था। संभवत यह वही टस्कर बताया जा रहा है।

+