देहरादून में डीएम ने यात्रियों के लिए छोड़ी सीट, बस में खड़े होकर किया सफर, हर कोई रह गया दंग - Shubh Network

देहरादून में डीएम ने यात्रियों के लिए छोड़ी सीट, बस में खड़े होकर किया सफर, हर कोई रह गया दंग

उत्तराखंड में सत्ता नेतृत्व के बाद युवा सीएम धामी ने कुर्सी पर बैठते ही देहरादून में युवा डीएम को जिम्मेदारी सौंपी। डीएम आर राजेश कुमार पदभार संभालने के बाद से ही एक्शन में नज़र आ रहे हैं। अब वह बस पर सवारी करते दिखे है। डीएम को बस में सवार देख सभी सवारी चौंक गईं। इस दौरान उन्होंने अपना और अपने साथ चलने वाले लोगों का टिकट भी खरीदा। इतना ही नहीं सीटें फुल होने पर डीएम राजेश कुमार ने खड़े होकर सफर भी किया। साथ ही बस सेवा में बेहतर व्यवस्थाओं को लेकर जनमानस से सुझाव भी लिए।

आपको बता दें कि डीएम आर राजेश कुमार ने आईएसबीटी से तहसील चौक तक स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बस सेवा से सफर किया। इस दौरान जनमानस से रूबरू हुए और विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यात्रियों के टिकट भुगतान के लिए मैन्युअल व्यवस्था के साथ ही क्यूआर कोड के माध्यम से ऑनलाइन व्यवस्था बनाने, अनाउंसमेंट सिस्टम को और अधिक प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिए। साथ में चल रहे स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों को बस में बेहतर फर्स्ट एड की व्यवस्था के साथ-साथ मास्क भी रखने को कहा। ताकि यदि किसी सवारी के पास मास्क न हो तो उसे मास्क दिया जाए।

वहीं उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी की चलाई जा रही इलेक्ट्रिक बसों को डबल डेकर के रूप में उतारने और आवागमन में यात्रियों को और अधिक सुगम यातायात दिए जाने के लिए कार्य योजना तैयार किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बस में महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगजनों के लिए कुछ सीटें आरक्षित करने के लिए भी निर्देश दिए। जिससे ये सभी यात्री भी आराम से सफर कर सकें।

 

+