देहरादून में खेला जाएगा सीनियर महिला वनडे और टी-20 मैच, BCCI ने जारी किया शेड्यूल - Shubh Network

देहरादून में खेला जाएगा सीनियर महिला वनडे और टी-20 मैच, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

उत्तराखंड के प्रथम स्पोट्र्स कॉलेज यानी देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज के क्रिकेट मैदान को जहां आधुनिक बनाने की कवायद शुरू हो गई है। वहीं क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। बीसीसीआई ने प्रदेश को बड़ी जिम्मेदारी सौपी है। देहरादून में महाराणा प्रताप स्टेडियम में दो बड़े खेलों की मेजबानी होने वाली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने 2021-22 के घरेलू सत्र में सीनियर महिला वनडे और टी-20 प्रतियोगिता की मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के क्रिकेटर हर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके चलते बीसीसीआई का उत्तराखंड पर भरोसा मजबूत हुआ है। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो इसके बाद सीनियर पुरुष वनडे और टी-20 मैच भी देहरादून में खेले जाएंगे।  क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने इन मुकाबलों की तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने घरेलू प्रतियोगिताओं का शेड्यूल जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि रणजी ट्राफी के लिए राज्य की टीम एलीट-सी ग्रुप में शामिल है, जिसके सभी मैच कोलकाता में खेले जाएंगे। कूच बेहार ट्राफी में उत्तराखंड की टीम एलीट-डी ग्रुप में दिल्ली में अपने मुकाबले खेलेगी। सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में उत्तराखंड की टीम एलीट-ई ग्रुप में है, जिसके सभी मुकाबले हरियाणा में होंगे।

इसी तरह वीनू माकंड प्रतियोगिता के मुकाबले उत्तराखंड हैदराबाद में और विजय हजारे ट्राफी के मुकाबले मोहाली में एलीट-डी ग्रुप में खेलेगा। वहीं, उत्तराखंड के पुरुष अंडर-25 स्टेट ए वनडे मुकाबले हैदराबाद में खेले जाएंगे। उत्तराखंड में खेलों की मेजबानी होते देख बीसीसीआई के इस फैसले से क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है।

+