मिसाल: देहरादून की दो सुपर मॉम्स तमाम बंदिशों को तोड़ घर बैठे बिजनेस कर कमा रही दो करोड़ रुपए - Shubh Network

मिसाल: देहरादून की दो सुपर मॉम्स तमाम बंदिशों को तोड़ घर बैठे बिजनेस कर कमा रही दो करोड़ रुपए

सफलता उम्र से नहीं बल्कि हौसलों से मिलती है। इस बात को सिद्ध कर दिया है। दो सुपर मदर्स ने। जी हाँ अगर आपके अंदर कुछ करने का जुनून हैं तो आप हर मंजिल पा सकते हैं। ऐसा कर दिखाया ही देहरादून की गुड्डू थपलियाल और निशा गुप्ता ने। दोनों महिलाओं ने अपनी मेहनत और मजबूत इच्छाशक्ति के दम पर घर से ही बिजनेस की शुरुआत की और आज यह बिजनेस 2 करोड रुपए तक पहुंच गया है।

आपको बता दें कि दोनों महिलाओं ने 3 वर्ष पहले अपने घर से एक बिजनेस की शुरुआत की थी और 3 वर्ष के अंदर अंदर उनका बिज़नेस आसमान की बुलंदियों को छू रहा है। दोनों महिलाएं मिलकर ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए गिफ्ट आइटम्स बेचने का व्यवसाय करती हैं। और मिसाल पेश कर रहीं हैं।

बता दें कि निशा गुप्ता एक उद्यमी परिवार से हैं जबकि गुड्डी थपलियाल केवल पांचवी कक्षा तक पढ़ी हुई हैं।
निशा ने पहले अपने घर पर ही चलने वाली दुकान पर गिफ्ट एवं सामान बेचने का काम शुरू किया। वहीं गुड्डी ने पहली बार यह व्यवसाय शुरू किया तब उनको इसका जरा भी आईडिया नहीं था। निशा के बच्चों ने उनको उनके गिफ्ट आइटम्स ऑनलाइन बेचने का सुझाव दिया। जिसके बाद उन्होंने गुड्डी थपलियाल के साथ मिलकर यह ऑनलाइन बिजनेस शुरू किया।

यहीं से दोनों महिलाओं ने सफलता की इबारत लिखना शुरू कर दिया। 2017 में इन महिलाओं ने मिलकर गीक मनकी नाम से ऑनलाइन गिफ्टिंग प्लेटफार्म की शुरुआत और अपनी इस वेबसाइट में हैंड मेड गिफ्ट रखने शुरू किए। इसी के साथ उन्होंने विभिन्न हस्तशिल्प कलाकारों को भी अपने साथ जोड़ा जिस वजह से उनका व्यवसाय धीरे-धीरे बढ़ता चला गया और आज यह दोनों सुपर मॉम्स साल भर में 2 करोड रुपए तक कमा रही हैं। आज इनकी ये वेबसाइट काफी प्रसिद्ध हो गईं हैं।

+