गज़ब: देहरादून की ख़स्ताहाल सड़कें, उसपर ड्यूटी छोड़ सड़कों में मिट्टी भर रहीं पुलिस - Shubh Network

गज़ब: देहरादून की ख़स्ताहाल सड़कें, उसपर ड्यूटी छोड़ सड़कों में मिट्टी भर रहीं पुलिस

उत्तराखंड में इन दिनों दून पुलिस सड़कों पर गड्ढे भरती नज़र आ रहीं हैं। पुलिस विभाग के कर्मचारी ड्यूटी छोड़ सड़कों पर गड्ढे भरने के काम में जुटे हुए हैं। जी हां सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद हैं। बारिश के कारण जगह जगह सडकों पर गड्ढे हो गए हैं। जो बड़े हादसों को न्यौता दे रहे हैं। ऐसे में दून सड़कों को पुलिस की ओर से मिट्टी से भरा जा रहा है। लेकिन इसके विपरीत ही हल्की बारिश में यह मिट्टी कीचड़ बनकर सड़कों पर फैल रही है। इससे लोगों को और वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे अब वाहन चालकों के सामने दुघर्टना का खतरा बढ़ गया है।

बता दें कि देहरादून में दर्दनाक हादसों का सिलसिला जारी है। राजधानी की प्रमुख सड़कों पर आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। इन हादसों का कारण सड़क की ख़स्ताहालत मानी जा रही हैं। ऐसे में इन हादसों पर अंकुश लगाने के लिए अब पुलिस विभाग के कर्मचारी भी इन गड्ढों को मिट्टी से भरने में लग गए हैं। आज पुलिसकर्मियों द्वारा विधानसभा के पास ही सड़कों पर हो गड्ढे में मिट्टी डालने का काम किया गया है।

गौरतलब हैं कि राजधानी की ज्यादातर सड़कों की हालत पिछले कई महीने से खस्ताहाल बनी हुई है। गली-मोहल्ले ही नहीं मुख्य सड़कों की हालत भी खराब है। लेकिन इन सड़कों की मरम्मत के बदले इन जर्जर सड़कों के गड्ढों में मिट्टी भरी जा रही हैं। जबकि डीएम आर राजेश कुमार ने सभी संबंधित विभागों को सड़कों का काम तेजी से करने के निर्देश दिए गए हैं। बारिश के कारण जिन सड़कों की अभी तारकोल नहीं हो सकती है, वहां ईंट या लॉकिंग टाइल्स लगाने को कहा है।

+