उत्तराखंड के निर्वाचन आइकन बने पवनदीप राजन, तोहफों की हो रहीं बरसात

उत्तराखंड के सपूत इंडीयन आइडल 12 के विजेता पवनदीप राजन पर तोहफों की बारिश हो रहीं हैं। राज्य सरकार ने चार दिन पहले पवनदीप को कला, संस्कृति और पर्यटन का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। तो वहीं अब प्रदेश का नाम रोशन करने पर चुनाव आयोग ने पवनदीप को निर्वाचन आइकन नियुक्त किया है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निर्वाचन कार्यालय की ओर से पवनदीप का ब्योरा जुटाया जा रहा है।

पवनदीप अब निर्वाचन आइकन बनने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में मतदाताओं को जागरूक कर उन्हें शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। इससे पहले सीएम धामी ने पवनदीप को उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाया था। वहीं दूसरी ओर पवनदीप राजन के गांव चौकी को पंजाब नेशनल बैंक ने गोद ले लिया है। इसका ऐलान कुमाऊं मंडल की प्रबंधक सरिता सिंह ने गांव पहुंच कर खुद किया है। आपको बता दें कि पवनदीप का परिवार लंबे समय से इसी गांव में रहता है।

गौरतलब है कि पवनदीप को ये सब सौगात उनके इंडियन आइडल में जीत हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन करने पर मिल रही है। पवनदीप इससे पूर्व कई संगीत शो करने के साथ ही कोविड-19 को लेकर चलाए गए जागरूकता अभियान में सहभागिता कर चुके हैं। वह अपने पिता लोकगायक सुरेश राजन समेत कई कलाकारों के साथ कोविड महामारी से बचने के उपाय अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित कर चुके हैं।

पवनदीप इंडियन आइडल 12 के इकलौते ऐसे प्रतिभागी थे जो विभिन्न तरह के वाद्य यंत्र बजाते थे। उन्हें प्रतियोगिता की ट्राफी के अलावा 25 लाख रुपये का चेक और एक स्विफ्ट कार इनाम में मिली थी। पवनदीप राजन वर्ष 2015 में एंड टीवी के द वॉइस इंडिया के पहले सत्र के विजेता भी रह चुके हैं।

+