देहरादून- ऋषिकेश मार्ग पर भरभराकर टूटा रानीपोखरी पुल,उफनती नदी के ब्रिज पर दौड़ रही थी गाड़ियां - Shubh Network

देहरादून- ऋषिकेश मार्ग पर भरभराकर टूटा रानीपोखरी पुल,उफनती नदी के ब्रिज पर दौड़ रही थी गाड़ियां

देहरादून से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बारिश का तांडव देखने को मिल रहा है जहां एक ओर मालदेवता –सहस्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा गई है वहीं शुक्रवार सुबह डोईवाला से रानीपोखरी ऋषिकेश जाने वाले मेन हाईवे जाखन नदी पर बना पुल बारिश के तेज बहाव के कारण टूट गया है। पुलिस ने आमजन मानस से अनुरोध किया है कि उक्त मार्ग का प्रयोग ना करते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग करें।

बता दें कि ऋषिकेश-जौली ग्रांट एयरपोर्ट के बीच रानीपोखरी में पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। दोपहर करीब 12:20 बजे रानीपोखरी स्थित नदी के ऊपर बना पुल भी भराभराकर बीच से टूटकर नदी में समा गया। यह हादसा उस वक्त हुआ जब बरसाती नदी पुल के नीचे से गुजर रही थी और ऊपर से गाड़ियां सवारी लेकर देहरादून की तरफ आ रही थीं। अचानक पुल का बीच का हिस्सा ढह गया। गनीमत यह रही कि अभीतक कोई जनहानि की सूचना नहीं है।

गौरतलब है कि इस बार बारिश से विकराल हुई नदियों ने राजधानी देहरादून के कई हिस्सों में तबाही मचाई है। आज सुबह ही मालदेवता की तरफ जाने वाली सड़क को बरसाती नदी अपने साथ बहाकर ले गई। विगत 3-4 दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण ऋषिकेश-देवप्रयाग ऋषिकेश-टिहरी और देहरादून-मसूरी सड़क मार्ग कई स्थानों पर भूस्खलन होने के कारण बंद है।

पुलिस ने कहा कि हालात सामान्य होने तक पहाड़ों की ओर सफर न करें। ऐसे में सफर करना काफी जोखिम भरा है। दून-मसूरी मार्ग और ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर दिनभर रुक-रुककर भूस्खलन होता रहा। कुमाऊं में भी सीमांत इलाकों में संपर्क मार्ग अवरुद्ध है। उत्तराखंड लगातार हो रही बारिश से 500 से अधिक सड़कें बंद पड़ी हैं। इन्हे खोलने का लगातार कार्य चल रहा है।

+