देहरादून में मालदेवता- सहस्रधारा लिंक रोड नदी में समाई, कई वाहन बहे - Shubh Network

देहरादून में मालदेवता- सहस्रधारा लिंक रोड नदी में समाई, कई वाहन बहे

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश का कहर मैदान से लेकर पहाड़ तक हर ओर देखने को मिल रहा है। टिहरी में जहां नेशनल हाइवे का नामोनिशान मिट गया है वहीं दूसरी ओर पिछले 48 घंटो से हो रही बारीश दून में भी तबाही मचा रही गया। इसी क्रम में भारी बारिश के चलते यहाँ मालदेवता –सहस्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा गया है। यह घटना खेरी गांव में होना बताया गया है। कुछ वाहन भी पानी बहा ले गया ऐसी जानकारी मिली है।

बताया जा रहा है कि सड़क धंसने से अब तक दो वाहनों के भी बहने की सूचना मिल रही है। सूचना मिलते ही रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ भी मौके पर पहुंचे औऱ उन्होंने स्थिति का जायजा लिया हैं। वहीं दूसरी ओर मूसलाधार बारिश के कारण टिहरी जिले के चंबा ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग आगरा खाल फकोट के बीच भीनू के साथ ही ताछिला नामक तोक पर एनएच 94 पूर्ण रूप से बंद हो गया है। सड़क कई जगह से धराशाई हो चुकी है। जिस कारण डीएम के सभी कार्यक्रम भी निरस्त हो गए हैं। मौके पर प्रशासन की टीम जुटी हुई हैं। लेकिन भारी बारिश और उफनाती नदी के कारण मरम्मत का काम नहीं हो पा रहा है।

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी और तपोवन के बीच कई स्थानों पर मलबा आने से बंद है। विकासनगर-बड़कोट हाईवे यमुना पुल के पास अवरुद्ध हो गया है। जिलाधिकारी टिहरी द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर अधिकारियों को रोड खोलने के निर्देश दे दिए गए हैं। जबकि वहां पर शासन प्रशासन की टीम भी पहुंच चुकी है। मगर मूसलाधार बारिश के साथ ही गदेरे का बहाव उफान होने के कारण मरम्मत का काम करना संभव नहीं हो पा रहा है।

+