उत्तराखंड में 26 अगस्त तक देहरादून सहित 7 ज़िलो में भारी बारिश का अलर्ट जारी, रहे सावधान - Shubh Network

उत्तराखंड में 26 अगस्त तक देहरादून सहित 7 ज़िलो में भारी बारिश का अलर्ट जारी, रहे सावधान

उत्तराखंड में मौसम के तेवर में फिलहाल नरमी नजर आती नहीं दिख रही है, प्रदेश में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। प्रदेश में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं। भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। नदी-नाले उफान पर है, जबकि भूस्खलन से आवाजाही चुनौती बनी हुई है। मौसम विभाग ने राज्य में 26 तक के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।  मौसम विभाग के अनुसार देहरादून सहित 7 जिलों में भारी बारिश की आशंका है। इसके साथ ही राज्य में भूस्खलन का भी खतरा बना हुआ है।

बता दें कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत आज देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, उधम सिंह नगर, चंपावत और पिथौरागढ़ के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं। साथ ही मौसम विभाग ने इन सात जिलों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने का अंदेशा जताया है। वहीं, बात राजधानी देहरादून की करें तो यहां हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान जताया गया है। राजधानी में अधिकत तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 25°C रहेगा।

24 को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर व बागेश्वर में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश हो सकती है। 25 को कुमाऊं मंडल व गढ़वाल मंडल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जना के साथ तीव्र बौछार हो सकती है। 26 को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर जिले के अधिकांश स्थानों में तीव्र बौछार, भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। वही मौसम विभाग नेबारिश के समय पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा न करने की सलाह दी है।उनके अनुसार संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने की घटनाएं हो सकती है। मलबा आने से सड़कें अवरुद्ध, नदियों में अतिप्रवाह व निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है

+