देहरादून में मोबाईल पर बात करते हुए फोन पर की बात तो मोबाइल हो जाएगा सीज, जब्त होगा तीन महीने के लिए लाइंसेस - Shubh Network

देहरादून में मोबाईल पर बात करते हुए फोन पर की बात तो मोबाइल हो जाएगा सीज, जब्त होगा तीन महीने के लिए लाइंसेस

उत्तराखंड में आए दिन दर्दनाक सड़क हादसों की खबर आती है। ऐसे में हादसों को रोकने के लिए प्रशासन मुस्तैद हो गया है। वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल हादसे को न्योता देता है ऐसे में अब सख्त कार्यवाही शुरू कर दी गई है। अब अगर आप गाड़ी चलाते हुए मोबाईल पर बात करते है तो आपका मोबाइल सीज हो जाएगा। इसके साथ ही आपको चालान भी भरना पड़ेगा और आपका लाइंसेस तक जब्त हो जाएगा। क्योंकि अब आप पर निगाह रखी जा रही है। सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए देहरादून में विशेष अभियान की शुरूआत कर दी है। अभियान के पहले दिन राजधानी देहरादून में 13 चालकों के मोबाइल सीज किए गए है।

आपको बता दें कि परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम के द्वारा विशेष अभियान शुरू किया गया है। अब अगर आप मोबाइल पर बात करते हुुए पकड़े जाते है तो आपका मोबाइल सीज किया जाएगा। जो  24 घंटे बाद आरटीओ ऑफिस से मोबाइल तब वापस मिलेगा। जब संबंधित वाहन चालक माफीनामे के साथ ₹2000 जुर्माना राशि जमा कराएगा और यह भी शपथ लेगा कि वही अपराध दुबारा नहीं करेगा। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद चालक का ड्राइविंग लाइसेंस जब्त कर उसे 3 माह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।

इस अभियान के तहत यातायात पुलिस द्वारा पहले दिन 13 चालक इस अपराध में पकड़े गए और उनका मोबाइल फोन 24 घंटे के लिए सीज कर दिया गया। उनके वाहन का भी चालान काटा गया।  इसके साथ ही तेज रफ्तार बिना हेलमेट बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने वालों के भी चालान किए गए हैं। इस दौरान 63 वाहन के चरण जबकि तीन को सीज किया गया है।

+