बधाईः उत्तराखंड के छोटे से गांव की बेटी मोनिका चौहान का सीनियर क्रिकेट कैंप के लिए हुआ चयन - Shubh Network

बधाईः उत्तराखंड के छोटे से गांव की बेटी मोनिका चौहान का सीनियर क्रिकेट कैंप के लिए हुआ चयन

क्रिकेट को सिर्फ पुरुषों का खेल माना जाता था। इस खेल में पुरुषों का दबदबा हुआ करता था, लेकिन बदलते वक्त के साथ बेटियां भी इस खेल में एंट्री कर चुकी हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रही हैं। इसी कड़ी में उत्तराखंड की बेटी भी अपना लोहा मनवा रही है। प्रदेश की बेटी ने अपनी कड़ी मेहनत अपने जज्बे से उत्तरकाशी का नाम रोशन कर दिया है। उत्तरकाशी जिले के नौगांव ब्लाक के जरड़ा गांव निवासी मोनिका चौहान की जिनका चयन उत्तराखंड महिला सीनियर क्रिकेट टीम के कैंप के लिए हुआ है। मोनिका चौहान आल राउंडर खिलाड़ी है। इस उपलब्धि के बाद बधाई देने वालो का तांता लग गया है। वहीं क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है।

बता दें कि सीमांत जनपद उत्तरकाशी के नौगांव ब्लाक के जरड़ा गांव निवासी मोनिका चौहान के पिता कृपाल सिंह चौहान कृषक तथा माता बसंती देवी गृहिणी है, परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मोनिका ने काफी आर्थिक तंगी देखी है। मोनिका ऑलराउंडर है और लेफ्ट हैंड मीडियम पेसर के साथ लेफ्ट हैंड बैट्समैन है और 7 अगस्त को मोनिका देहरादून में कैंप को ज्वाइन करेंगी।

मोनिका ने जब राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में एडमिशन लिया। वर्ष 2018 में पीजी कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद ही उन्हें पता चला कि लड़कियां भी क्रिकेट खेल सकती।  उन्होंने क्रिकेट को अपना करियर बनाने की सोची और फिजिकल एजुकेशन के असिस्टेंट प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह से क्रिकेट के गुर सीखे, गत वर्ष मोनिका का चयन विश्वविद्यालय टीम में भी हुआ था। लेकिन कोरोना के कारण वह ज्वाइन नहीं कर पाई।आपको बता दें कि मोनिक चौहान जिस तरह से खेलती है उससे तय है कि उसका चयन इंडिया कैंप के लिए होगा वहीँ मोनिका की उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है।

 

 

+