देहरादून की बेटी ने खोला प्यारी पहाड़न रेस्टोरेंट, सोशल मीडिया पर छाया, मिल रही धमकियां - Shubh Network

देहरादून की बेटी ने खोला प्यारी पहाड़न रेस्टोरेंट, सोशल मीडिया पर छाया, मिल रही धमकियां

देहरादून की बेटी ने पहाड़ की संस्कृति, विरासत और दो जन की रोटी की चाह में मेहनत में जुटी एक बेटी ने प्यारी पहाड़न के नाम से एक रेस्टोरेंट खोला है। लेकिन रेस्टोरेंट इन दिनों अपने खाने नहीं बल्कि किसी और वजह से ही सोशल मीडिया पर छा गया है। राज्य में कुछ लोग इस पर राजनीति करने लगे है। रेस्टोरेंट के उद्घाटन समारोह में खुद को क्रांतिकारी कहने वाले सुरेन्द्र रावत ने इसके नाम को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। और मामला देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गया।

बता दें कि प्यारी पहाड़न रेस्टोरंट कारगी चौक पर खोला गया है। लेकिन उद्घाटन के बाद से ही ये विवादों में घिर गया है। रेस्टोरेंट संचालिका 27 वर्षीय प्रीती मंदोलिया का कहना है कि उनके रेस्टोरेंट के नाम यानि प्यारी पहाड़न का मतलब है प्यारी बेटी जो हम गढ़वाल में बोलते है, और इसी पहाड़न के नाम से उन्होंने रोजगार शुरू किया। देहरादून में कई ऐसे संस्थान पहाड़ के नाम से और उत्तराखंड के नाम से रखे गए हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है। लोग दून की बेटी प्रीति का साथ देने के बजाय मामले में खुद को क्रांतिकारी बताने वाले दबंगइयों ने रेस्टोरेंट के नाम को अभद्र बताते हुए रेस्टोरेंट में घुसकर व फोन पर लगातार टॉर्चर करने से लेकर जान की हानी करने को लेकर धमकियां भी दे डाली हैं।

वहीं कुछ लोगो काकहना है कि जब हम अपनी मां को प्यारी मां, बहन को प्यारी बहन और उत्तराखंड को प्यारी देवभूमि के सकते है तो फिर पहड़ान्न को प्यारी पहाड़न” कितना गलत है ? और गलत है तो इस मामले पर शांति से बात की का सकती थी इस तरह हंगामा खड़ा करना कहां तक उचित है। प्रीति के सपोर्ट में उत्तराखंड के कई समाज सेवक आ चुके हैं।

 

+