गर्व के पलः उत्तराखंड के लाल जयदीप ने जीता गोल्ड मेडल, प्रदेश का नाम किया रोशन - Shubh Network

गर्व के पलः उत्तराखंड के लाल जयदीप ने जीता गोल्ड मेडल, प्रदेश का नाम किया रोशन

उत्तराखंड के युवा अपने हुनर और मेहनत के दम से प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। युवाओं में हुनर की कमी नहीं है उन्हें मौका मिले तो वो प्रदेश का नाम दुनिया में रोशन कर दें। इस बात तो सिंद्ध कर दिखाया है जयदीप रावत ने। जयदीप ने एक बार फिर अपनी उपलब्धि से प्रदेश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। उनकी कामयाबी प्रदेश में खुशी की लहर है।

आपको बता दें कि जयदीप मूलरूप से पौड़ी गढ़वाल के पैठाणी क्षेत्र के रहने वाले हैं। उनका परिवार थलीसैंण में रहता है। छोटी सी उम्र में जयदीप ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। वो कई इंटरनेशनल मैचों में सिल्वर और रजत पदक जीत चुके हैं। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में जयदीप ने गोल्ड मेडल जीता। खेलो इंडिया राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन गुवाहाटी में किया जा रहा है। चैंपियनशिप में 28 देशों के मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था। फाइनल मैच के दौरान जयदीप ने 66 किग्रा भारवर्ग में हरियाणा के मुक्केबाज हर्षित राठी को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। जयदीप की ये उपलब्धि कई मायनों में खास है।

आपको बता दें कि खेलो इंडिया में जीतने वाले हर खिलाड़ी को 8 साल तक, हर साल 5 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी जाती है, ताकि वो खेल के क्षेत्र में अपना सफर जारी रख सकें। अपने हुनर को और तराश सकें। वो एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में मुक्केबाजी में देश के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके हैं।  जयदीप ने कजाकिस्तान के मुक्केबाज को अपने पंच से धराशायी कर सिल्वर मेडल जीता था। होनहार जयदीप गढ़वाल ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी लैंसडौन के छात्र रहे हैं।वह  महाराष्ट्र के पुणे में अंडर-17 प्रतियोगिता में शामिल हुए थे। मुक्केबाजी से उनका विशेष लगाव है और वो अपने खेल को निखारने के लिए लगातार मेहनत भी कर रहे हैं।

 

+