देहरादून, नैनीताल समेत पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी, कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू - Shubh Network

देहरादून, नैनीताल समेत पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी, कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू

पहाड़ों में पहले ही कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण सड़कों पर आवाजाही प्रभावित है। ऐसे में एक बार फिर देहरादून सहित कई जिलों में  मौसम के तल्ख तेवर देखने हैं। दून समेत आसपास के इलाकों में भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके लिए सीएम ने सभी जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। आप भी सर्तक हो जाए और पहाड़ों पर व नदियों के करीब जाने से बचे।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं इस दौरान पौड़ी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल में भारी से भारी बारिश हो सकती है। जबकि अन्य जिलों में गरज के साथ तेज बौछार पड़ने की आशंका है। इस दौरान मौसम विभाग ने नदी नालों से दूर रहने की सलाह दी है। वहीं, देहरादून समेत प्रदेश के अन्य जनपदों में भी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। जबकि, आज प्रदेश में अधिकतम तापमान 27°C और न्यूनतम तापमान 24°C रहेगा।

वहीं इस बीच गोपेश्वर के पास सेलंग में जल विद्युत परियोजना को भूस्खलन के कारण नुकसान पहुंचा है। उधर, टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग दूसरे दिन भी नहीं खुल सका है। मैदानी क्षेत्रों के लिए जाने वाले यात्रियों को वाया देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी भेजा जा रहा है। इसके साथ ही राज्य में कई मार्ग बाधित है। पहाड़ों पर बोल्डर गिरने के कारण कई लोगों की मौत हो गई है। नदियां उफान पर चल रही है। जिस कारण बच्चों सहित कई लोग नदी में डूब चुके है।ऐस में आपसे अनुरोध है कि पहाड और नदियों के करीब न जाए।

+