अदिती ने किसी से नहीं खुद सीखा हुनर, आज कैनवास पर कमाल दिखाकर दुनिया में कमाया नाम - Shubh Network

अदिती ने किसी से नहीं खुद सीखा हुनर, आज कैनवास पर कमाल दिखाकर दुनिया में कमाया नाम

कुछ करने की चाह हो तो मंजिल खुद बन जाती है। इस बात को सच साबित कर दिया है रानीखेत की 20 साल की अदिती रस्‍तोगी ने। अदिती अपनी मेहनत के दम पर बिना किसी से सीखे अपनी उंगलियां कैनवास पर चलती हैं तो कमाल कर देती है। उनके हुनर ने उन्हे सिर्फ प्रदेश और देश ही नहीं विदेशों में भी पहचान दिलाई है। उनकी पेंटिंग कई एब्ग्‍जीबीशन में शामिल हो चुकी हैं और देश-विदेश में अच्‍छे दामों पर बिकी भी हैं। वह अपनी कला से प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। उनपर प्रदेश को गर्व है।

बता दें कि रानीखेत मे जन्मी अदिति को चित्रकला का शौक़ उन्हें बचपन से ही था। बचपन में ही वह कागज पेंसिल लेकर कहीं भी स्केच करने बैठ जाया करती थीं। धीरे-धीरे यह शौक गहराता चला गया और पेंटिंग को ही अपना कॅरियर बना लिया। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा स्प्रिंग फील्ड स्कूल से की है। 12वीं की परिक्षा आर्मी स्कूल से पास करने के बाद उन्होंने बॉम्बे आर्ट का कोर्स किया। उन्होंने किसी से पेंटिग करना नहीं सिखा। घर में ही वह कैनवास पर अपने हुनर को बढ़ाती रही और परिवार और दोस्तों के प्रोत्साहन के बाद इसे ही अपना करियर बना लिया। वह अभी तक दो सौ पेंटिंग और स्केच बना चुकी हैं। उनकी पेंटिंग देखकर हर कोई मुग्ध हो जाता है।

आपको बता दें कि अदिति अपनी पेंटिंग की प्रदर्शनी दिल्ली, देहरादून, बरेली, मुम्बई में लग चुकी है। 2020 में बरेली के जिन दस कलाकारों को कैनवास पर लाइव पेंटिंग करने के लिए आमंत्रित किया गया था उनमें अदिति भी शामिल थी। अदिती ने सिर्फ भारत में ही नही बल्कि कनाडा, यूएस, इटली आदि देशों में भी नाम कमाया है। इतनी कम उम्र में ही अदिती को कला की दुनिया में अच्‍छी-खासी पहचान मिल चुकी है।

+