उत्तराखंड में एक हफ्ता और बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू, अब रात्रि कर्फ्यू में होगी सख्ती

कोरोना का कहर उत्तराखंड में भले ही कम हो गया हो लेकिन सरकार ने कावंड़ यात्रा करने के बाद अब एक बार फिर कोविड कर्फ्यू को बढ़ाए जाने की तैयारी की जा रही है। कोरोना कर्फ्यू के तहत इस बार रात्री कर्फ्यू में सख्ती बढ़ाई जा सकती है। शासन ने इसकी तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही सरकारी कार्यालयों को 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ खोलने पर भी विचार किया जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि रविवार अथवा सोमवार को होने वाली उच्चस्तरीय बैठक में इस बारे में निर्णय लिया जाएगा ताकि लोगों में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सावधान रहने की भावना बनी रहे।

आपको बता दें कि राज्य के छः जिलों में अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। कोरोना की कमी को देखते हुए सरकार ने बाजारों के खुलने का समय बढ़ा दिया है तो राज्य में आवाजाही भी खोल दी  इसके अलावा दूसरे राज्यों से आने वालों को भी राहत दी है जिन व्यक्तियों ने 15 दिन पहले कोविड- वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है उन्हें राज्य में प्रवेश की छूट दी गई है।वर्तमान में लागू कर्फ्यू की मियाद 27 जुलाई को सुबह 6:00 बजे खत्म हो रही है। इसे एक हफ्ता और यानि तीन अगस्त तक बढ़ाया जा सकता है।

वहीं दूसरी और शासन ने  रेल यात्रियों के लिए भी कड़े नियम लागू कर दिए गए हैं ट्रेन से देहरादून आने के लिए 72 घंटे के भीतर की RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी कर दी गई है साथ ही यात्री को स्मार्ट सिटी देहरादून की वेबसाइट पर पंजीकरण भी कराना होगा रेलवे ने उत्तराखंड पुलिस के दिशा निर्देश के क्रम में एक गाइडलाइन जारी की है।

+