उत्तराखंड में 25 और 26 जुलाई को होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट - Shubh Network

उत्तराखंड में 25 और 26 जुलाई को होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में लगातार बारिश का कहर जारी है। हालांकि दो दिन से बारिश से थोड़ी राहत मिली है लेकिन मौसम विभाग ने फिर राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। उत्तराखंड में 25 और 26 जुलाई को मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 25 जुलाई के बाद बारिश में और तेजी आने के आसार बन रहे हैं। 25 जुलाई को नैनीताल, चंपावत, पौड़ी और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, और नैनीताल में अगले 24 घंटों में तेज बारिश और राजधानी देहरादून व आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। हालांकि शुक्रवार को फिलहाल दून में मौसम साफ है। सुबह से तेज धूप निकली रही। बारिश रुकने  से राहत कार्यों में गति आई है। सड़के खुलने लगी है। उत्तरकाशी में जिंदगी पटरी पर आ रही है। लेकिन राज्य के लिए रविवार से बारिश फिर कहर बरसा सकती है।

उत्तराखंड के क्षेत्रीय मौसम विभाग ने भी देहरादून व नैनीताल समेत 13 ज़िलों में इस दौरान भारी बारिश के आसार बताए थे। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने 25-26 जुलाई को उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने अपने मौसम पूर्वानुमान बुलेटिन में कहा कि समुद्र के स्तर पर मानसून का पश्चिमी छोर थोड़ा दक्षिण की ओर बढ़ गया है लेकिन अभी भी अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर की तरफ ही है। जिससे रविवार और सोमवार को भारी बारिश की संभावना बन रही है। पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में बन रहे समीकरणों के चलते भी अगले तीन से चार दिनों में भारी बारिश के संकेत हैं।

 

 

+