देहरादून में अभी नहीं मिलेगी बारिश से राहत, रेड अलर्ट जारी, SDRF और डीएम को सर्तक रहने के आदेश

उत्तराखंड में बीते 48 घंटे से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। अभी भी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। राज्य में जहां बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त है वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन और बारिश का अलर्ट जारी किया है। सोमवार दोपहर जारी मौसम बुलेटिन के अनुसार उत्तरकाशी, देहरादून तथा हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं अत्यंत भारी वर्षा की सम्भावना जताई गई है जिसके बाद शासन ने सभी डीएम को अलर्ट पर रहने के आदेश दिए है। साथ ही SDRF  की टीमों को भी संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात किया गया है।

बता दें कि राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे भारी गुजर सकते हैं। इस दौरान देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। हालात के मद्देनजर शासन ने सभी जिलाधिकारियोंको सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।  वहीं बीते 24 घंटे में देहरादून में 132 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। बारिश से शहर और कस्बों में जगह-जगह जलभराव हो गया है। कई इलाकों में पानी घरों में भी घुस गया। देहरादून में भूस्खलन से कुछ भवन आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं।

आपको बता दें कि झमाझम बारिश के चलते दिलाराम चौक, सर्वे चौक, घंटाघर, महाराजा अग्रसेन चौक, कारगी चौक समेत दर्जनभर बड़े चौराहों पर जबरदस्त जलभराव हो गया, वहीं सरस्वती विहार, केवल बिहार, सुमननगर, नीलकंठ विहार, पंडितवाणी, गांधी रोड, आईएसबीटी , किशन नगर, राजेंद्र नगर, त्यागी रोड, पटेल नगर कई इलाकों में नालों के उफान पर आ जाने से भारी मुसीबत खड़ी हो गई। पानी लोगों के घरों में घुस गया। कई जगह लोग बाल्टियों से घरों में जमा पानी निकालने में जुटे रहे।

 

+