अनलॉक उत्तराखंडः अब सुबह आठ से रात नौ बजे तक खुलेंगे बाजार, 50 फीसद क्षमता से खुलेंगे सिनेमाघर - Shubh Network

अनलॉक उत्तराखंडः अब सुबह आठ से रात नौ बजे तक खुलेंगे बाजार, 50 फीसद क्षमता से खुलेंगे सिनेमाघर

उत्तराखंड में कोरोना के मामले कम होते देख सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया को बढ़ा दिया है। राज्य में एक हफ्ता कोरोना कर्फ्यू बढ़ाते हुए प्रशासन में अब अनलॉक की प्रकिया में सिनेमाघर खोलने की अनुमती दे दी है। इतना ही नहीं अब बाजार खुलने का समय भी बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही सीमा से प्रवेश करने वाले लोगों को भी राहत दी गई है। सोमवार को नरेंद्रनगर के विधायक औऱ शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। हालांकि अभी एसओपी जारी नहीं की गई है। रात तक एसओपी आने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि 20 जुलाई की सुबह राज्य में जारी कोरोना कर्फ्यू का समय खत्म हो रहा है। इसके लिए सरकार ने एक हफ्ता और कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। साथ ही कई रियायतें भी दी गई हैं। वाटर पार्क, सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। उन्होंने बताया कि हवाई यातायात में भी छूट दी गई है, जिन व्यक्तियों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा ली हैं, उन्हें हवाई मार्ग से उत्तराखंड आने की अनुमति दी गई है। हालांकि कोविड कर्फ्यू के शेष प्रविधान वही रहेंगे, जो वर्तमान में लागू हैं।

भले ही कोरोना के मामले कम हुए हो, लेकिन सरकार किसी भी तरह की कोरोना गाइड लाइन का दुरुपयोग नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संसोधित कोविड कर्फ़्यू में मैदानी क्षेत्र से पहाड़ी इलाकों में जाने वाले लोगों को कोरोना रिपोर्ट दिखाने के नियम को समाप्त कर दिया गया है। जबकि बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों को रिपोर्ट के साथ साथ पोर्टल पर भी रजिस्ट्रेशन होना अत्यंत आवश्यक है। कहा कि नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्ती से कार्य करेगा।

+