SDRF बनी देवदूत,उफनाती नदी में फंसे चार मजदूरों को जान जोखिम में डालकर निकाला बाहर - Shubh Network

SDRF बनी देवदूत,उफनाती नदी में फंसे चार मजदूरों को जान जोखिम में डालकर निकाला बाहर

उत्तराखंड में लगातार मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। नदियां उफान पर है। कई लोग जान जोखिम में डाल कर उफनती नदियों को पार कर रहे हैं। वहीं ऋषिकेश में अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण  फंसे चार मजदूरों के लिए एसडीआरएफ देवदूत साबित हुई है। एसडीआरएफ की जाबांजो ने अपनी जान जोखिम में डाल कर  मजदूरों को रेस्क्यू कर बमुश्किल बाहर निकाला है। जिसके बाद हर कोई जावानों की सराहना कर रहा है।

आपको बता दे कि शनिमार देर रात ऋषिकेश में पीलीनदी में एक टापू पर चार मजदूर फंस गए थे। उन तक पहुंचना बहुत मुश्किल था। ऐसे में कुछ लोगों ने पुलिस को उनके बारे में जानकारी दी । जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को कुछ समझ नहीं आया तो उन्होंने इसकी सूचना एसडीआरएफ को दी। फिर क्या था आज सुबह एसडीआरएफ के जाबांजो ने अपनी जान की पहवाह किए बगैर ही मजदूरों के लिए रेस्क्यू कार्य शुरू किया। जिसके बाद उन्हे उफनाती नदी के बीच से क्रेन की मदद से बाहर निकाला जा सका।

बताया जा रहा है कि पीलीनदी पुल थाना श्यामपुर में एनएचएआई का पुल निर्माण का कार्य चल रहा है। इस दौरान शनिवार शाम को निर्माण कार्य पूरा करने के बाद चार मजदूर रात को ही नदी के बीच में टापू पर सो गए थे। लेकिन, रात में अचानक बारिश होने के कारण नदी का जल स्तर बढ़ने से मजदूर टापू पर ही फंस गए थे। मजदूरों की पहचान सरजीत खान पुत्र शब्बीर खान निवासी खतोला बरेली उत्तर प्रदेश, सलमान पुत्र अख्तर खान निवासी नगरिया बरेली उत्तर प्रदेश, फिरोज पुत्र मौसम खान निवासी खतोला बरेली उत्तर प्रदेश और शोएब पुत्र हसनैन निवासी नगरिया बरेली उत्तर प्रदेश हुई है।

+