गढ़वाल विवि के पहले सेमेस्टर के छात्र होंगे प्रमोट,इंटरनल एग्जाम के आधार पर बनेगा रिजल्ट - Shubh Network

गढ़वाल विवि के पहले सेमेस्टर के छात्र होंगे प्रमोट,इंटरनल एग्जाम के आधार पर बनेगा रिजल्ट

कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन का श‍िक्षा पर गहरा असर हो रहा है।  स्कूल कॉलेज बंद है… पढ़ाई के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई लेकिन एग्जाम को लेकर बड़ा मसला सामने आया जिसके बाद शासन ने बड़ा फैसला लिया। 10वीं 12वीं के बच्चों को प्रमोट करने के साथ ही अब गढ़वाल विवि से बड़ी खबर सामने आ रही है। गढ़वाल विवि के पहले सेमेस्टर के छात्र छात्राओं को प्रमोट करने का फैसला लिया गया है।बताया जा रहा है किइंटरनल एग्जाम के आधार पर ही उनका परीक्षा परिणाम घोषित होगा।

आपको बता दें कि पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर काफी समय से असमंजस चल रहा है। अभी सभी छात्रों के परीक्षा फॉर्म भी जमा नहीं हो पाए हैं और इंटरनल एग्जाम तक नहीं हुए हैं। ऐसे में विवि एकेडमिक काउंसिल की बैठक में तय किया गया कि पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं इस बार नहीं होंगी। पहले  इंटरनल एग्जाम कराए जाएंगे इसके बाद ही विवि छात्र – छात्राओं को प्रमोट कर पाएगा। इसके लिए विवि ने दो दिन ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की छूट दी है।

वहीं एसजीआरआर पीजी कॉलेज में पहले सेमेस्टर में असाइनमेंट के आधार पर विवि छात्रों को प्रमोट करेगा। इसके लिए सभी के असाइनमेंट ले लिए गए हैं। कुछ कॉलेजों में असाइनमेंट जमा नहीं हो पाए हैं और छात्र लगातार इसकी डेट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। छात्र नेताओं का कहना है कि न नेट या दूसरे कारणों से कई छात्र असाइनमेंट जमा नही करा पाए। असाइनमेंट ऑनलाइन जमा होने थे, जिसकी आखिरी तारीख 26 जून थी। छात्र अब असाइनमेंट जमा  कराने की तिथी बढ़ाने की मांग कर रहे है।

+