पिथौरागढ़ के ये गुमनाम नेचुरल स्विमिंग पूल मिनटो में हो गया फेमस, आनंद महिंद्रा भी बोले- ऐसा कभी नहीं देखा - Shubh Network

पिथौरागढ़ के ये गुमनाम नेचुरल स्विमिंग पूल मिनटो में हो गया फेमस, आनंद महिंद्रा भी बोले- ऐसा कभी नहीं देखा

उत्तराखंड प्राकृतिक सौंदर्य से भरा हुआ है। यहां कुदरत के ऐसे ऐसे नजारे और रचना देखने को मिलती है जो शायद ही कहीं और हो। नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण उत्तराखंड अपनी समृद्ध जैवविविधता के लिए भी मशहूर है। कुदरत ने उत्तराखंड को मुक्त हाथों से नेमतें बख्शी हैं। जंगल, नदी, झरने, पहाड़, सभी कुछ यहां है। कुछ जगह ऐसी है जो छुपी हुई भी है। पिथौरागढ़ का एक गुमनाम नेचुरल स्विमिंग पूल शामिल है जो कुछ मिनटो में फेमस हो गया है। इस नेचुरल पूल के लिए  आनंद महिंद्रा ने भी कहा है कि ऐसा कभी नहीं देखा।

आपको बता दें कि हम बात कर रहे है उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले का खेला गांव अंतिम तहसील धारचूला में स्थित तालाब की।  उच्च हिमालयी इलाके में होने के कारण ये काफी सुंदर है। धारचूला तहसील हेडक्वार्टर से इसकी दूरी मात्र 30 किलोमीटर है। इस गांव तक रोड भी कट चुकी है। दारमा घाटी को जाने वाले रास्ते के बीच में खेला गांव आता है। ये तालाब इतना खूबसुरत है की इसकी खूबसुरती आंखों में समा जाए। इस तालाब के लिए देश के उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने तालाब की फोटो के साथ लिखा है कि मैने ऐसा कुछ पहले कभी नहीं देखा।

गौरतलब है कि उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने नरेन्द्र धामी की फोटो को रीट्वीट करते हुए लिखा है कि” क्या? मैंने ऐसा कुछ पहले कभी नहीं देखा. यह मेरी ट्रैवल करने की जगह वाली लिस्ट में शामिल होनी चाहिए,  बेहद अच्छे स्विमिंग एक्सपीरियंस के लिए।यह एग्जेक्ट कहां पर है। जीपीएस कॉर्डिनेट बताओ। जिसके बाद देखते ही देखते ये गुमनाम पूल मशहूर हो गया है। लोग लोग अब इसे नेचुरल स्विमिंग पूल कहने लगे हैं।खेला गांव के तालाब की फोटो “स्वर्ग में स्विमिंग पूल” हैशटैग के साथ ट्रेड भी करने लगी है।

 

 

+