उत्तराखंड में अगले पांच दिन भारी बारिश की चेतावनी.. देहरादून सहित पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मानसून प्रभावी है बीते 24 घंटे से रूक -रूक के बारिश का दौर जारी है। पहाड़ों पर बारिश आफत बनकर बरस रही है।इन सबके बीच एक बार फिर मौसम  विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए 17 जुलाई तक मौसम की अपडेट जानकारी दी है।  बारिश के कारण प्रशासन मुस्तैद है। नदियों किनारे एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई है। साथ ही लोगों से पानी वाली जगह न जाने की सलाह दी है।

राज्य में अगले पांच दिन बारिश से राहत मिलने की कोई उम्मीद नही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 5 दिनों तक उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है। देहरादून सहित टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही  स्थानीय लोगों व उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

बता दें कि मौसम विभाग ने इससे पहले आज रेड अलर्ट जारी किया गया था। जिसका असर देखने को मिला रहा है। राज्य में जगह -जगह तेज बारिश का कहर देखने को मिला है। तेज बारिश के चलते भूस्खलन हो रहे है जिससे क्षेत्र में कई सड़के बाधित हो गई है।नदियां उफान पर है।  जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं  उत्तराखंड मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है जिसमें आज देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, टिहरी जनपदों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ साथ भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। 14 को भी पौड़ी, नैनीताल व पिथौरागढ़ में कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। 15 को देहरादून समेत टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश, तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।प्रदेश में 16 को भी इन्हीं पांच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा।

+