उत्तराखंड में देहरादून, नैनिताल सहित कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी - Shubh Network

उत्तराखंड में देहरादून, नैनिताल सहित कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में पहाड़ों पर एक बार फिर बारिश आफत मचा सकती है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून सहित पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, टिहरी जैसे जिलों में शनिवार को  भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने पहाड़ों पर रहने वालों और जाने वालों को सावधान बरतने की चेतावनी दी गई है।

बता दें कि प्रदेश में मौसम का मिजाज पल-पल बदलता रहता है। जहां एक तरफ मैदान में लोग उमस से बेहाल है वहीं  देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के छह जिलों में कई स्थानों पर गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। पहाड़ा क्षेत्रों के लिए  मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए सावधानी बरतने के लिए कहा है। मौसम विभाग के अनुसार नदियों, नालों के किनारे बसेे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की भी जरूरत है। भारी बारिश के चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन के साथ ही कहीं-कहीं पहाड़ी इलाकों में नदियोें में तेज जलप्रवाह की पूरी संभावना है।

आपको बता दें कि  देहरादून और आसपास के इलाकों में शनिवार को तेज गर्जना के साथ कई दौर की बारिश की संभावना जताई है।जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहेगा।शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री होने से लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा। हालांकि, मौसम विज्ञानियों ने देहरादून व आसपास के इलाकों में शुक्रवार को बारिश की संभावना जतायी थी, लेकिन मौसम ने एक बार फिर गच्चा दे दिया और लोगोें को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा। लेकिन आज लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

 

 

+