उत्तराखंड में 12 जुलाई से खुलेगें 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल, शिक्षक स्कूल से लेंगे ऑनलाइन क्लास - Shubh Network

उत्तराखंड में 12 जुलाई से खुलेगें 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल, शिक्षक स्कूल से लेंगे ऑनलाइन क्लास

उत्तराखंड में कोरोना का कहर कम होता देख अब स्कूल भी अनलॉक हो रहे है। शिक्षा विभाग से बड़ी खबर सामने आई है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने राज्य में कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के सभी सरकारी स्कूल खोलने के आदेश दे दिए है। आपको बता दें कि12 जुलाई से शर्तों के साथ स्कूलों को खोल दिया जाएगा।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर शिक्षा मंत्री ने स्कूल खोले जाने को लेकर निर्देश दिए ।  जिसके बाद शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी कर दिया है, जिसके तहत शिक्षकों को 12 जुलाई से स्कूल आना सुनिश्चित किया गया है और शैक्षिक गतिविधियां संचालित किया जाना भी सुनिश्चित किया गया है, यानी कि शिक्षकों को 12 जुलाई से स्कूल आना अनिवार्य किया गया है।

छात्र- छात्राओं के लिए अभी स्कूल नहीं खोले जाएंगे शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाई करने के भी निर्देश दिए गए है। वही ऑनलाइन पढ़ाई के तहत गूगल प्ले स्टोर से भी छात्रों को पढ़ाई का ऑप्शन दिया जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना की तिसरी लहर के खतरे को देखते हुए सरकार अभी बच्चों के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है। बच्चे अभी घर से ही ऑनलाइन क्लास लेंगे जबकि टिचर स्कूल में आएंगे।

बच्चों के लिए स्कूल आने को लेकर कभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।  केन्द्रीय स्टूडियो नवोदय विद्यालय तपोवन देहरादून में अधिकारियों संग बैठक करते हुए शिक्षा मंत्री ने कई निर्देश दिए है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश को संपूर्ण देश में शेक्षिक गुणवत्ता की सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने के आदेश दिया था। साथ ही बच्चों के लिए स्कूल खोलने को लेकर कहा कि इसको लेकर मुख्यमंत्री के साथ वार्ता कर फैसला लिया जाएगा कि आखिर छात्रों के लिए कब से स्कूल खोले जाएंगे।

+