सीएम पुष्कर ने पहली कैबिनेट बैठक में दी 22 हजार पदों पर सरकारी नौकरी को मंजूरी, लिए ये फैसले - Shubh Network

सीएम पुष्कर ने पहली कैबिनेट बैठक में दी 22 हजार पदों पर सरकारी नौकरी को मंजूरी, लिए ये फैसले

उत्तराखंड में  नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  शपथ लेने ले बाद  ही एक्शन में आ गए है। उनके कांधों पर 2022 में भाजपा को जीताने का जिम्मा है जिसके लिए उन्होंने रविवार रात को मंत्रिमंडल की पहली बैठक बुलाई और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुहर लगा दी है। सीएम पुष्कर ने सीएम तीरथ की योजनाओं पर आते ही मुहर लगाते हुए प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को सौगात दी है। सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 22 हजार पदों पर सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके साथ ही कई अन्य फैसलों पर भी मुहर लग गई है।

बता दें कि  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मंत्रियों के शपथ लेने के बाद कुछ ही घंटों में रविवार शाम को सचिवालय में पहली कैबिनेट बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसलों पर निर्णय लेते हुए सीएम धामी ने बेरोजगारों व प्रदेश के विकास को लेकर बड़े कदम उठाए। कैबिनेट ने बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने और राज्य के विकास संबंधी कई अहम फैसलों पर निर्णय लिया।विभिन्न विभागों में 22 हजार से अधिक पदों पर नौकरी देने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट ने मुहर लगाई। इसके अलावा राज्य के हित व विकास को लेकर छह संकल्प प्रस्तावों पर भी निर्णय लिया गया। पुलिस विभाग में कांस्टेबलों के ग्रेड पे प्रस्ताव पर उप समिति गठित करने की मंजूरी दी गई।

इसके साथ ही कैबिनेट ने लगभग 20 हजार उपनल कर्मचारियों को समान काम का समान वेतन देने का लाभ देने के लिए मंत्री मंडलीय उप समिति गठित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही राज्य के हित व विकास को लेकर छह संकल्प प्रस्तावों पर भी निर्णय लिया गया। युवाओं को नए सीएम से काफी उम्मीदे है अब देखना होगा कि सीएम धामी जनता की उम्मीदों पर कितना खरा उतरते है।

 

 

+