देहरादून के टैक्सी ड्राइवर हरिराम से पीएम मोदी ने खुद की बात, हरिराम के प्रयासों की सराहना कर बोले-जिंदगी को बदल रहा - Shubh Network

देहरादून के टैक्सी ड्राइवर हरिराम से पीएम मोदी ने खुद की बात, हरिराम के प्रयासों की सराहना कर बोले-जिंदगी को बदल रहा

डिजिटल इंडिया योजना को आज यानि गुरुवार को 6 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने लाभार्थियों से खुद बात की है। उन्होंने देश के कई भीम ऐप, वन नेशन-वन राशन कार्ड समेत अन्य कई योजनाओं के लिए बात की इन्ही लोगों मे देहरादून के हरिराम को पीएम मोदी से बात करने का मौका मिला है। हरिराम देहरादून में टेक्सी चलाते है।उनकी बातों से पीएम खुश हो गए और उन्होंने हरिराम की सराहना भी की।

बता दें कि पीएम मोदी ने जिटल इंडिया का कैसे उपयोग हो रहा है उसको लेकर देहरादून के टैक्सी चालक हरिराम से बातचीत की तो हरिराम ने बताया क्योंकि जिंदगी कैसे डिजिटल इंडिया का फायदा उठाकर बदल गई है। हरिराम ने बताया कि किस तरह वह वन नेशन वन राशन का उपयोग करते हुए देहरादून में राशन ले पा रहे हैं वही उनका परिवार हरदोई में राशन ले पा रहा है।

इतना ही नहीं हरिराम ने प्रधानमंत्री को बताया कि जब पीएम ने भीम एप का उपयोग करने का आह्वान किया था तभी हरिराम ने भीम ऐप का उपयोग करना शुरू कर दिया था और आज वह टैक्सी की पेमेंट भीम ऐप के माध्यम से लेते हैं । हरिराम के प्रयासों की सराहना पीएम मोदी ने सराहना की। उन्होंनेकहा कि कैसे एक आम आदमी डिजिटल इंडिया का फायदा उठाकर अपनी जिंदगी को बदल रहा है उसका जीता जागता उदाहरण हरिराम है।पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में टेक्नोलॉजी ने आम लोगों को फायदा पहुंचाया है।

पीएम मोदी ने ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले बच्चों से  भी बात की और कहा कि सरकार की कोशिश है कि बच्चों की पढ़ाई में कोई दिक्कत ना आए और डिजिटली पढ़ाई होती रहे। उन्होंने डीजिटल इंडिया को बढ़ावा देने का प्रोत्साहन किया है।

+