अपडेटः उत्तराखंड में एक जुलाई से खुलेगे स्कूल, ऑनलाइन क्लासेज के आदेश जारी - Shubh Network

अपडेटः उत्तराखंड में एक जुलाई से खुलेगे स्कूल, ऑनलाइन क्लासेज के आदेश जारी

लंबे इंतजार के बाद अब आखिरकार बच्चों की पढ़ाई फिर से शुरू होने जा रही है। कोरोना के कहर से बच्चों की पढ़ाई पर गहरा असर पड़ा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण राज्य सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया था। जिसके बाद एक बार फिर स्कूल खुलने की तैयारियां शुरू हो गई है। 1 जुलाई से राज्य में पढ़ाई फिर से शुरू हो रही है। हालांकि अभी सिर्फ ऑनलाइन कक्षा के आदेश आए है लेकिन जल्द ही ऑफलाइन क्लासेज भी शुरू हो सकती है।

बता दें कि स्कूल में ऑनलाइन क्लासेज के संबध में बुधवार को आदेश जारी किए गए है।बुधवार को जारी आदेश में लिखा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए प्रदेश में संचालित शासकीय, अशासकीय, निजी, डे-बोर्डिंग स्कूलों में तीस जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था। अब अवकाश पूर्ण होने के बाद एक जुलाई से स्कूलों में दोबारा से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू होगी। कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए विभाग की ओर से अभी बच्चों को स्कूल न बुलाए जाने का निर्णय लिया गया है।

वहीं सीएम तीरथ रावत ने मीडिया से कहा है कि हालात सामान्य होने पर ही स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे।सरकार को विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की चिंता है।तभी स्कूल और कॉलेज बंद किए गए हैं ताकि संक्रमण का प्रसार रोका जा सके। कोरोना कर्फ्यू से संक्रमण दर काफी हद तक कम हुई। कहा कि तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार तैयारियां कर रही है। कोविड अस्पताल खोले जा रहे हैं। संकट कम हुआ, तो स्कूल कॉलेज खोलने पर निर्णय लिया जाएगा। हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्थाएं चल रही हैं। हालात सामान्य होते ही स्कूल कॉलेजों को खोलकर विद्यार्थियों को पढ़ाया जाएगा।

 

 

 

+