बधाईः किसान का बेटा और इंजीनियर की बेटी आसमान छूने को तैयार, वायुसेना में बनें फ्लाइंग ऑफिसर - Shubh Network

बधाईः किसान का बेटा और इंजीनियर की बेटी आसमान छूने को तैयार, वायुसेना में बनें फ्लाइंग ऑफिसर

उत्तराखंड के युवा प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। युवाओं का देशभक्ति का जज्बा और उनके हौसले बुलंद है। तमाम मुश्किलों को झेलते हुए पौड़ी के होनहार युवा भारतीय वायुसेना में सैन्य अधिकारी बन गए है।पौड़ी के किसान का बेटा और इंजीनियर की बेटी फ्लाइंग ऑफिसर बन गए हैं । दोनो युवा आसमान छुने को तैयार है। युवाओं की कामयाबी से क्षेत्र में खुशी की लहर है।

बता दें कि पौड़ी के ब्लॉक पानी के चोपडियूं गांव के किसान ज्ञानपाल का छोटा बेटा शंकर और असवालस्यू पट्टी स्थित महड़ गांव निवासी अनिल बिष्ट की बेटी निधि वायु सेना में ऑफिसर बन गए है।  किसान पुत्र शंकर ने प्राथमिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर पैठाणी से की है । उन्होंने 12 वीं तक की शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय जयहरीखाल से उत्तीर्ण की । इसके बाद शंकर ने गढ़वाल विवि श्रीनगर से बीटेक किया । शंकर का चयन पिछले साल दिसंबर माह में वायु सेना के लिए हुआ। अब वह आसमान में उड़ान भरने के लिए तैयार है।उनके पायलट बनने से क्षेत्रीय लोगों एवं उनके परिजनों ने खुशी जताई है।

वहीं पौड़ी की बेटी निधि भी वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बन गई है असवालस्यूं पट्टी स्थित महड़ गांव निवासी अनिल विष्ट व ऊषा बिष्ट की बेटी निधि का जन्म महड़ गांव में हुआ। उन्होंने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक शिक्षा संजो स्कूल चौरास टिहरी और  मॉडर्न स्कूल ऋषिकेश से पूरी की ।जबकि डीएवी पब्लिक स्कूल देहरादून से दसवीं व 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की । दिल्ली विवि के मैत्री कालेज से फिजिक्स ऑनर्स और एफआरआई से स्नात्तकोत्तर एफआरआई से पीएचडी करने के साथ ही सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी भी कर रही थीं । इसी दौरान अगस्त 2020 में निधि का चयन वायु सेना में हो गया । उन्होने अपने देश सेवा करने के सपने को पूरा कर लिया है।

+