उत्तराखंड में एक हफ्ता और बढ़ सकता है लॉकडाउन, इस बार मिल सकती है ये रियायत - Shubh Network

उत्तराखंड में एक हफ्ता और बढ़ सकता है लॉकडाउन, इस बार मिल सकती है ये रियायत

उत्तराखंड में कोरोना का खतरा कम हो गया है। लेकिन सरकार अभी कोई भी  कोरोना संक्रमण की रोकथाम को प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि एक हफ्ते आगे बढ़ाई जा सकती है। हालांकि, इस बार बाजार खोलने के लिए चार दिन निर्धारित किए जा सकते हैं।सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसके बाद ही फैसला लिया जायेगा।

सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहा है कि भले ही  कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन अभी आंकडो को और नीचे आने की ज़रूरत है। सरकार के अनुसार कोविड से जनता की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है। सभी पहलुओं पर विचार के बाद ही कर्फ्यू के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार इस बार कोविड कर्फ्यू में बाजार को चार दिन खोला जा सकता है, लेकिन शापिंग माल, सिनेमाघर, होटल-रेस्टोरेंट आदि को खोलने की अनुमति देने से सरकार परहेज कर सकती है। देखना होगा की आज बैठक के बाद सरकार क्या फैसला होता है।

गौरतलब है कि प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि 22 जून को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। इस सप्ताह तीन दिन बाजार खोलने के साथ ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दैनिक रूप में सुबह आठ से शाम पांच बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है।

वहीं दूसरी और लॉकडाउन के चलते व्यपारियो में रोष है। पर्यटक व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो रखा है हिमाचल खुलने से पर्यटकों का रुख उत्तराखंड के बजाय पड़ोसी राज्य की ओर हो चुका है। ऐसे में पर्यटन व्यवसाय से जुड़े संगठनों के प्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार से बाजारों व होटल-रेस्टोरेंट को खोलने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। अब सरकार पर निर्भर है वो क्या फैसला करती है।

+