उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल अंकिता को नहीं मिल रहा मैदान, ओलंपिक के लिए खेतों में दौड़ने को मजबूर - Shubh Network

उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल अंकिता को नहीं मिल रहा मैदान, ओलंपिक के लिए खेतों में दौड़ने को मजबूर

उत्तराखंड का नाम देश दुनिया में रोशन करने वाली ..  देश में स्वर्ण पदक जीतकर रिकॉर्ड बनाने वाली…

उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल जिसने महज चार महीने पहले ही मात्र 13 दिनों के अंदर 2 नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। हर कोई उसके जज्बें को सलाम कर रहा था लेकिन आज वो अपने ओलंपिक के सपने को पूरा करने के लिए खेतों में दौड़ने को मजबूर है। अंकिता को मैदान नहीं मिल रहा है जहां वह ओलंपिक क्वालीफाइंग राउंड के लिए तैयारी कर सके।

बता दें कि मूल रूप से पौड़ी जिले के जयहरीखाल प्रखंड के अंतर्गत ग्राम मेरूड़ा निवासी अंकिता ध्यानी किसान की बेटी है और देहरादून में रहती है। उन्होंने चार माह पूर्व भोपाल में चल रहे नेशनल जूनियर फेडरेशन कप में 1500 मीटर और पांच हजार मीटर स्पर्धा में देशभर के खिलाड़ियों को पछाड़कर गोल्ड जीता था। जिसके बाद उन्होंने गुवाहाटी में 36 वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप 2021 में भी अपना शानदार प्रदर्शन कर 13 दिनों के अंदर दो नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम किए थे।

एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया की ओर से 25 से 29 जून तक 60वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक गेम्स के लिए क्वालीफाइंग राउंड भी है। इसमें क्वालीफाई कर खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर सकते हैं। लेकिन  खिलाडियों को स्पोर्ट्स कालेज के एस्ट्रोटर्फ मैदान पर अभ्यास करने की अनुमति नहीं मिली है। मजबूरन वह खेतों और सड़कों में दौड़ लगा रहे है।  इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश के युवाओं को अपने सपने पूरे करने के लिए कितनी मेहनत और जद्दोजहद करनी पड़ती है।

 

 

+