देहरादून पुलिस मुख्यालय की बड़ी खबर, तीन साल बाद हुए 531 कांस्टेबलों के बंपर ट्रांसफर - Shubh Network

देहरादून पुलिस मुख्यालय की बड़ी खबर, तीन साल बाद हुए 531 कांस्टेबलों के बंपर ट्रांसफर

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय से बड़ी खबर सामने आ रही है। लंबे समय के बाद एक साथ राजधानी देहरादून में ताबातोड़ तबादले किए गए है। अचानक हुई इस कार्यवाही से प्रशासन में हड़कंप भी मच गया है।

बता दें कि पुलिस विभाग में कई सालों से तबादले नहीं किए गए हैं। जिसको देखते देहरादून जिले में लम्बे समय बाद  3 साल से अधिक समय से एक थाने में तैनात रहने वाले पुलिस कांस्टेबलों का तबादला किया गया है। इसमें 531 पुलिस कांस्टेबल शामिल है। देहरादून एसएसपी योगेंद्र रावत की इस कार्यवाही से पुलिसकर्मी सकते में है।

गौरतलब है कि  जिले में लगभग 1100 से अधिक कांस्टेबल तैनात हैं।  जिनमें से 531 कांस्टेबल के ट्रांसफर के आदेश दिए गए हैं। इस सूची में 421 पुरुष कांन्स्टेबल हैं, जबकि 110 महिला कांस्टेबल हैं। विभाग द्वारा हेड कांस्टेबल तबादले की सूची तैयार की जा रही है। जल्द हेड कांस्टेबल ट्रांसफर के आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे।

इन पुलिस कांस्टेबल के तबादलों को आगामी उत्तराखंड विधानसभा 2022 चुनाव से पहले के रूटीन के तौर पर देखा जा रहा है। चुनाव से पहले तबादले की एक प्रक्रिया होती है। उसी क्रम में इन तबादलों को किया गया है। बता दें कि कोरोना काल में कर्फ्यू के चलते पुलिस कर्मियों के तबादलों पर भी शून्य सत्र लागू था।  लेकिन अब अनलॉक की प्रक्रिया धीरे-धीरे सामान्य होते ही पुलिस के तबादले भी शुरू कर दिए गए हैं। सरकार और प्रशासन अब कोरोना के बाद चुनाव की तैयारियों में जुटता नजर आ रहा है। इस तबादले को भी चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। जल्द ही भाजपा की भी चुनाव को लेकर मीटिंग होनी है।

+