उत्तराखंड सरकार ने पलटा फैसला,अभी नहीं होगी चारधाम यात्रा शुरू, आदेश किया स्थागित - Shubh Network

उत्तराखंड सरकार ने पलटा फैसला,अभी नहीं होगी चारधाम यात्रा शुरू, आदेश किया स्थागित

अगर आप चारधाम यात्रा करना चाहते है तो आपको अभी और इंतजिर करना होगा। उत्तराखंड में कोरोना के कारण लॉकडाउन जारी है। सरकार ने एक बार फिर एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ा दिया है। लेकिन नई गाइडलाइन के अनुसार तीन जिलों के लिए चारधाम यात्रा को खोलने का आदेश दिया गया था। लेकिन सरकार एक रात के अंदर ही अपने फैसले से पलट गई है। सरकार ने नए आदेश जारी कर चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी है।

बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने मंगलवार को तीन जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोलने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया है। सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि चारधाम यात्रा को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 16 जून के बाद यात्रा खोलने पर पुनर्विचार करेगी। श्रद्धालुओं को अभी इंतजार करना होगा। हालांकि जल्द ही चारधाम यात्रा को शुरू किया जा सकता है। हाईकोर्ट के फैसले के बाद ही सरकार कोई फैसला ले सकती है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही सरकार ने बीते रोज चारधाम यात्रा को खोलने की घोषणा की थी। जिसमें चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जिलों के स्थानीय निवासियों के लिए यात्रा खोली गई थी। इन जिलों के निवासी 72 घंटे पहले तक की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट होने पर धामों में दर्शन करने की अनुमित थी। उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को राज्‍य में कोविड -19 कर्फ्यू को एक और सप्ताह बढ़ाकर 22 जून कर दिया है।  लेकिन जारी कि गई गाइडलाइन में चारधाम यात्रा का कहीं से कोई जिक्र नही किया गया है।

+