उत्तराखंड में हुई ऐसी शादी की सब दें रहे मिसाल DFO दूल्हा तो EMO दुल्हन ,दोनों ने यूं रचाई शादी - Shubh Network

उत्तराखंड में हुई ऐसी शादी की सब दें रहे मिसाल DFO दूल्हा तो EMO दुल्हन ,दोनों ने यूं रचाई शादी

शादी -शादी का लफ्ज सुनते ही दिमाग में बैंड बाजों की धूम, बारात की रौनक, नाचना गाना, लजीज पकवान दिमाग में आ जाते है।शादी को लेकर लड़का हो या लड़की बचपन से ढेरों सपने संजोए रहते है।सब ही धर्मों में बहुत सारे रीति-रिवाज होते है। लेकिन, उत्तराखंड में इन सबसे इतर एक ऐसी शादी हुई है जिसकी मिसाल हर कोई दें रहा है। दो अधिकारी जो बहुत अच्छी पोस्ट पर थे चाहते तो बहुत धूमधाम से लाखों खर्च कर जैसे सब करते है वैसे ही करते लेकिन दोनों ने बिना बैंड -बाजा बिना बारात के ऐसी शादी रचाई की हर कोई इनका मुरीद हो गया।

अल्मोड़ा वन प्रभाग के DFO महातिम यादव ने जिला अस्पताल में EMO के पद पर तैनात डाॅ. प्रियंका यादव के साथ कोर्ट में सादगी से विवाह कर लिया।दो अधिकारियों ने अल्मोड़ा में चमक-धमक और खर्चीले इंतजाम को पीछे छोड़ते हुए सादगी के साथ कोर्ट मैरिज करते हुए सादगी की मिसाल पेश की। दोनों ने अपने कुछ चुनिंदा रिश्तेदारों के सामने विवाह कर लिया। DFO की इस शादी की पूरे जिले में चर्चा हो रही है।
बता दें कि डीएफओ महातिम यादव यूपी के रहने वाले हैं और दुल्हन डॉ प्रियंका हरियाणा की निवासी हैं। लेकिन अपनी शादी में डॉ प्रियंका यादव और DFO महातिम यादव ने कुमाऊंनी संस्कृति को नहीं छोड़ा । प्रियंका पिछौड़ा में नजर आईं। शादी के मौके पर वरपक्ष की तरफ से दुल्हन के लिए सुहाग के सभी सामान के साथ पिछौड़ा भेजना अनिवार्य माना जाता है। वहीं इन्होंने ये सिद्ध किया कि हम अपनी संस्कृति के साथ दिखावा करने के नाम पर लाखों रुपए खर्च करने के बजाय सादगी से भी शादी कर सकते है और वहीं पैसे अन्य जरूरी कार्यों में खर्च कर सकते है।

 

+