देहरादून की पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान,दूर तक देखा गया धूएं का गुबार - Shubh Network

देहरादून की पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान,दूर तक देखा गया धूएं का गुबार

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक भीषण अग्निकांड़ की घटना सामने आई है।यहां किशननगर चौक स्थित एक पांच मंजिला इमारत में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड़ की टीम को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 11 फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था।

बता दें कि शुक्रवार को सोमानी सिंघल ग्रेनाइट हाउस कि 5 मंजिला इमारत में अचानक आग लग गई थी। दुकान के कर्मचारियों द्वारा शोरूम को बंद करते समय ऊपरी मंजिल से धुआं निकलता देख इसकी सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी गयी। आग इमारत के ऊपर के तीन मंजिलों में लगी थी। शोरूम की ऊपरी मंजिलों में प्लास्टिक का सामान रखा हुआ था, जिसमें संभवत: शार्ट सर्किट के कारण आग लगना माना जा रहा है। शोरूम में आग लगने से आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड़ की 11  गाड़ियां मौके पर पहुँची आग बुझाने का प्रयास किया गया। फायर ब्रिगेड़ की टीम को आग बुझाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा । आग इतनी भीषण थी की कई किलोमीटर दूर तक धुएं का गुबार देखा गया। आग की लपटों के बीच जान जोखिम में डालकर फायर ब्रिगेड़ की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था। शहर के बीचों-बीच हुई इस घटना से पुलिस सहित आम जन के भी पसीने छूट गए। नुकसान के आंकडों का आकंलन किया जा रहा है।

 

 

+