दुल्हन लेने आ रही थी बारात, कोरोना की खबर सुनते ही आधे रास्ते से लौटे बराती, मचा हड़कंप - Shubh Network

दुल्हन लेने आ रही थी बारात, कोरोना की खबर सुनते ही आधे रास्ते से लौटे बराती, मचा हड़कंप

कोरोना काल में सब कुछ बदल गया। शादी समारोह या मांगलिक कार्य में सब कुछ करने का तरीका बदल गया। सरकार ने शादी के लिए शादी में शामिल होने वाले लोगों के लिए कोरोना रिपोर्ट को जरूरी किया तो कई दुल्हा-दुल्हन के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिली । कई लोगों ने शादी टाल दी। शादियों के मुहूर्त होने के बावजूद भी कई लोग शादी नहीं रचा पाए । जबकि कई शादियां ऐसी भी हुई । जहां बारात तो आई , लेकिन दुल्हन के बिना ही लौट गई । जबकि कई शादियां पीपीई किट पहनकर संपन्न कराई गई । ऐसे ही एक और शादी अल्मोड़ा में सामने आई है ।

अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट ब्लॉक के तल्ली मिरई गांव में शनिवार को फेरे से ठीक पहले दुल्हन कोरोना पॉजिटीव आ गई । जैसे ही इसका पता लगा हडकंप मच गया । यह पता लगने पर कुछ बाराती बीच रास्ते से ही वापस लौट गए । बाद में पीपीई किट पहन कर दूल्हा दुल्हन ने फेरे लिए । बारात गरमपानी से आई थी ।  लेकिन आधे लोगों के वापस जाने से कुछ देर परेशानी तो हुई । लेकिन इसके बावजूद एक यादगार शादी हुई।

द्वाराहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ . तपन शर्मा ने बताया कि सैम्पल बीते कुछ दिन पहले लिए गए थे । जिसकी रिपोर्ट आज आई । उन्होंने बताया कि दुल्हन की रिपोर्ट पॉजिटीव आने की सूचाए पर बारात में आए लोगों को आधे रास्ते से लौटा दिया गया । जबकि गांव में पीपीई किट भी उपलब्ध कराई गई।

+