देहरादून की स्नेह राणा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिर दिखाएगी अपना दम, कामयाबी पर पिता के नाम लिखा भावुक पोस्ट - Shubh Network

देहरादून की स्नेह राणा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिर दिखाएगी अपना दम, कामयाबी पर पिता के नाम लिखा भावुक पोस्ट

देहरादून: पिछले कुछ समय तक क्रिकेट को सिर्फ बेटों का ही खेल कहा जाता था। लेकिन बेटियों ने ये साबित कर दिया है कि क्रिकेट सिर्फ बेटों का ही खेल नहीं है। बेटियां आज हर वो काम कर रही है जिन्हें सिर्फ बेटों की ही विरासत माना जाता था। उत्तराखंड की बेटियों ने प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है।  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंडियन क्रिकेट के लिए बेटियां बेहतरीन खेल दिखा रही हैं। जिसमें उत्तराखंड की दो बेटियों का नाम शामिल है। इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए एकता बिष्ट और स्नेह राणा को टीम में जगह मिली है।  संघर्षों से जीत कर स्नेह राणा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गई है। इस मौके पर उन्होंने अपने पिता के लिए भावुक पोस्ट भी सोशल मीडिया पर डाला है।

बता दें  कि 18 फरवरी 1994 को स्नेह राणा का जन्म देहरादून में हुआ। स्नेह राणा की कहानी  काफी संघर्षों से भरी है। स्नेह राणा एक राइट आर्म ऑफ ब्रेक बॉलर और दाएं हाथ की उपयोगी बल्लेबाज मानी जाती हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत के बाद ये मुकाम हासिल किया है। उन्होंने पांच साल बाद क्रिकेट में वापसी की है।  पांच साल के लंबे अंतराल के बाद स्नेह राणा को इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाले टेस्ट, वन डे और टी 20 टीम में जगह मिली है।उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी डाली है। इस पोस्ट में उन्होंने अपनी फैमिली को शुक्रिया कहा है।

https://www.instagram.com/p/CPfTofyhW3z/?utm_source=ig_embed&ig_rid=0f597fc3-d9ae-49cb-82b8-ddd38f619f09

आपको बता दें कि यह मौका स्नेह के लिए बहुत भावुक दो वजह से है। एक इसलिए कि पांच सालों की मेहनत रंग लाई। दूसरा इसलिए कि हाल ही में उनके पिता का निधन हुआ था। टीम में शामिल होने पर स्नेह ने इंस्टाग्राम पर पिता के नाम भावुक पोस्ट लिखा है। जिसमें वे लिखती हैं कि ‘आप आज यहां होते तो बहुत खुश होते, आप अपना आशीर्वाद बनाए रखना। मुझे पता है आप यहीं कहीं हो और मैं आपको बहुत याद करती हूं। आपसे बहुत प्यार है।”

गौरतलब है कि स्नेह ने अपने वन डे करियर की शुरुआत 19 जनवरी 2014 और टी-20 करियर की शुरुआत 26 जनवरी 2014 को श्रीलंका के खिलाफ की। इसके बाद उन्होंने 2016 फरवरी तक भारत की तरफ से सात वन डे मुकाबले खेले और पांच टी 20 मैच खेले। स्नेह ने सात फरवरी 2016 को अपना आखिरी वनडे और 24 फरवरी 2016 को टी-20 मुकाबला खेला था। इसके बाद तो स्नेह ऐसे दूर हुई कि पांच साल का समय बीत गया लेकिन वापसी नहीं हुई। आपको बता दें कि सात वन डे मुकाबलों में स्नेह ने सात विकेट चटकाने के अलावा 21 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रन देकर तीन विकेट है। वहीं, पांच टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 27 रन बनाए और एक विकेट लिया। स्नेह की कामयाबी पर पहाड़ी टीवी की टीम उन्हे बधाई देती है साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है।

 

+