देहरादून में हुआ पानी ........ - Shubh Network

देहरादून में हुआ पानी ……..

लगभग पंद्रह साल पहले भारत के केंद्रीय जल आयोग के पूर्व प्रमुख ने चेतावनी दी थी कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाले देश में पानी की राजनीति संघवाद के ताने-बाने के लिए ख”त”रा पै”दा” कर रही है। इस महाद्वीप की लगभग सभी प्रमुख नदियां-सिंधु, गंगा, ब्रह्मपुत्र कुछ हद तक वि”वा”द का विष”य हैं। भले ही सी”मा”पा”र अंतरराष्ट्रीय जल”मा”’र्ग”’ ज्यादा ध्यान आकर्षित करते हैं, लेकिन भारत का आंतरिक जल विवाद इसके भविष्य के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हो सकता है।

राजधानी देहरादून

राजधानी देहरादून महिलाओं के साथ आप”रा”धि”क घट”ना”एं” थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते रोज प्रे”म”न”ग”र थाना क्षेत्र के वाले स्मिथ नगर इलाके में दो पड़ो”सी’ आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक व्यक्ति ने पड़ोसी महिला पर जानलेवा ”ह’म’ला’ ‘क’र’ दिया। साथ ही एक महिला दूसरी पड़ोसी को घसी”ट”ते हुए घर के अं”द”र ले जा रही है। इस मा”र”पी”ट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक व्यक्ति अपनी पड़ोसी महिला के साथ पहले घर से बाहर मारपीट करता है। कुछ देर बार आरोपी व्यक्ति ने एक अन्य महिला के साथ मिलकर पड़ोसी महिला को गेट के अंदर घसीट लिया और फिर दोनों ने मिलकर महिला के साथ जमकर मारपीट की। इस दौरान पड़ोसी महिला अपनी मां को आवाज लगाती रही। इस अमानवीय कृत पर घर का एक सदस्य भी शामिल है, जो बचाव करने की बचाय महिला से मारपीट करता दिख रहा है।बताया जा रहा है कि दोनों के बीच यह विवाद पानी के कनेक्शन को लेकर हुआ है। पीड़ित महिला ने प्रेमनगर थाना पुलिस को तहरीर दी है। वहीं, मसूरी सीओ नरेंद्र पंत ने बताया कि पुलिस ने तहरीर के आधार मारपीट का केस दर्ज कर लिया है।

+