ऑस्कर 2023 में होगा नाचो-नाचो डांस, प्रिडिक्शन टॉप 5 फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई एसएस राजामौली की RRR

अगर इस साल में सबसे बड़ी हिट फिल्मों की बात की जाए तो उस सूची में टॉप पर होगी एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित साउथ सिनेमा की आर आर आर। यह फिल्म इस साल की पूरी दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है साउथ सिनेमा के सुपरस्टार, जूनियर एनटीआर और राम चरण ने। इसी बीच अब आर आर आर को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। दुनिया के सबसे मशहूर इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड ‘ऑस्कर’ के लिए प्रिडिक्शन लिस्ट में एसएस राजामौली की इस फिल्म का नाम सामने आ रहा है।

आर आर आर ने बनाई ऑस्कर में अपनी जगह, सिर्फ फिल्म ही नहीं यह गाना भी है शामिल

रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्कर प्रिडिक्शन लिस्ट में एस एस राजामौली की फिल्म आर आर आर को शामिल किया गया है। दुनिया के सबसे बड़े और मशहूर फिल्म अवार्ड ऑस्कर के लिए बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म श्रेणी की प्रिडिक्शन लिस्ट में जूनियर एनटीआर और रामचरण की फिल्म आर आर आर को टॉप पांच फिल्मों में रखा गया है। इसके अलावा ऑस्कर की बेस्ट पर न्यू सॉन्ग कैटेगरी में भी आर आर आर के दोस्ती गाने को शीर्ष पांच गानों में जगह दी गई है। इस प्रिडिक्शन लिस्ट को को जानकर जूनियर एनटीआर, राम चरण तथा आर आर आर के सभी फैंस के चेहरों पर एक गहरी मुस्कान आ गई होगी।

 

एसएस राजामौली की इस फिल्म ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, अब भारत का नाम ऊंचा करने जा रही है ऑस्कर में

अगर बात की जाए आर आर आर की बॉक्स ऑफिस पर कमाई की, तो इस फिल्म में कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस पर करीब 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। सिनेमाघरों में धुआंधार रिस्पांस मिलने के बाद रामचरण और जूनियर एनटीआर की इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर भी इस फिल्म को फैंस के लिए उपलब्ध कराया गया। ओटीटी पर भी इस फिल्म को पूरी दुनिया भर में काफी पसंद किया गया और इस फिल्म की हर जगह बड़ी तारीफ भी हुई। ऐसे में अगर यह ऑस्कर प्रिडिक्शन लिस्ट सही साबित होती है तो यह भारतीय सिनेमा के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

+