सनी देओल पर लगाया बड़ी बड़ी हिट फिल्मों के इस स्टार डायरेक्टर ने बड़ा आरोप, 25 साल बाद किया इस सच्चाई का खुलासा

सनी देओल की फिल्म ‘चुप: द रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है लेकिन इस फिल्म के रिलीज के पहले ही सनी देओल की जिंदगी में एक अलग ही फिल्म शुरू हो गई है, जिसका शीर्षक है, चुप: द रिवेंज ऑफ द डायरेक्टर’ है। निर्देशक सुनील दर्शन यह दावा किया है कि सनी देओल ने 25 साल पहले उनसे एक फिल्म के लिए फीस एडवांस में तो लेली, मगर उस फिल्म में काम नहीं किया। उनका दावा है की सनी देओल ने उनसे एडवांस में ली यह फीस आज तक नही लौटाई। सुनील दर्शन आजकल मीडिया में बैठकर बॉलिवुड के सितारों से जुड़े कई खुलासे करने में जुटे हैं।

 

सुनील दर्शन ने लगाया सनी देओल पर यह बड़ा आरोप, सिर्फ पैसों के लिए ही नहीं बल्कि पुरानी फिल्म के लिए भी हैं नाराज़ 

सुनील दर्शन में इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि सनी देओल ने 1996 में फिल्म ‘अजय’ के बाद उनसे एक फिल्म लिखने-बनाने के लिए कहा था। सनी देओल इस फिल्म को अपने करियर सपोर्ट के लिए करना चाहते थे। इससे पहले भी ये दोनों फिल्म ‘लुटेरे’, ‘इंतकाम’ और ‘अजय’ में साथ काम कर चुके थे। परंतु सुनील के अनुसार जब चौथी फिल्म की बात आई, तब सनी देओल में इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म अजय के समय भी सनी देओल ने उनका पूरा सहयोग नहीं किया, और फिल्म का क्लाइमैक्स शूट करने से पहले ही वह लंदन चले गए। कईं बारी बुलाने के बावजूद भी जब सनी देओल वापस नहीं आए, तो सुनील दर्शन ने पहले से शूट किए हिस्से को ही एडिट कर फिल्म पूरी कर दी। किस्मत से इन फिल्मों को दर्शकों द्वारा पसंद किया गया।

सनी देओल के मुकरने से अक्षय कुमार को मिला बड़ा फायदा

सुनील दर्शन किया फिल्म बाद में भी किसी अभिनेता के साथ शूट की गई। 1999 में आई इस फिल्म का शीर्षक रखा गया ‘जानवर’। सुनील ने बताया कि यह फिल्म वैसे तो उन्होंने सनी देओल के लिए लिखी थी परंतु लंदन से आने के बाद जो सनी देओल ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया, तो उन्होंने इस फिल्म के लिए बॉलीवुड के एक दूसरे अभिनेता को अप्रोच किया। उन्होंने कहा कि सनी देओल इस फिल्म के लिए पहले से ही एडवांस ले चुके थे जो उन्होंने आज तक नहीं लौटाया। सनी देओल के मना कर देने के बाद, निर्देशक ने इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार को चुना। फिल्म में अक्षय कुमार के करियर को एक नया मोड़ दिया। कुमार का फिल्म में अभिनय दर्शकों को खूब पसंद आया और इसके बाद से ही लोग अक्षय को बतौर अभिनेता गंभीरता से लेने लगे। जानवर के बाद से ही अक्षय कुमार का करियर चल पड़ा। यह बात अलग कि बाद में जब अक्षय कुमार एक बड़े अभिनेता बन गए, तब वह सुनील दर्शन से काफी दूर हो गए। बॉलीवुड में ऐसा अक्सर ही होता आया है।

+